मिलिये ‘उतरन सीरियल’ की इच्छा टीना दत्ता से Tina Datta Biography in hindi

 

जानिए टीना दत्ता का सफ़र – Tina Datta Biography in hindi

5 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू किया और फिर धीरे-धीरे बाल कलाकार से कई हिंदी धारवाहिको में मुख्य भूमिका निभाई। इनकी लोकप्रियता कलर्स के धारावाहिक “उत्तरन” से और ज्यादा बढ़ गई। तो आइये जानते है कैसा रहा टीना दत्ता का अब तक का सफ़र…

 

जीवन परिचय -Early life of Tina Datta in hindi

tina dutta life in hindi

27 नवम्बर 1986 को टीना का जन्म कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था। घर में प्यार से इन्हें टिनज़ी कह कर बुलाते है। टीना ने बंगाली और हिंदी मनोरजन उद्योग में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कलर्स के धारावाहिक उत्तरन में इच्च्की(इच्छा) का किरदार लोगो को धारावाहिक खत्म हो जाने के बाद आज भी याद है। और इसी धारावाहिक के चलते उन्हें कई अवार्ड भी जीते है।

tina dutta biography in hindi

 

परिवार – Family of Tina Datta

परिवार की बात की जाए तो टीना हिन्दू परिवार से है और उनके घर में माता-पिता और एक भाई है हालाकि खबरों की माने तो टीना प्रोड्यूसर महेश कुमार जायसवाल को डेट कर रही थी और 2013 से वह परेश मेहता को डेट कर रही है।

 

कैरियर – Career of Tina Datta

स्कूली शिक्षा की बात करे तो टीना ने मेघमाला रॉय एजुकेशन सेंटर, बेहला, कोलकाता और सेंट पॉल बोर्डिंग एंड डे स्कूल में स्कूल की शिक्षा प्राप्त की और इसके बाद कोलकाता यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढाई पूरी की।

tina dutta biography in hindi

अभिनय की दुनिया में उन्होंने 5 साल की उम्र में ही कदम रखा। जब टीना 5 साल की थी तब उन्हें एक बंगाली धारावाहिक “सिस्टर निवेदिता” में बाल कलाकार की भूमिका निभाने का मौका मिला और फिर एक के बाद एक रोल मिलते ही गए उसके बाद फिल्मो में टीना ने बाल कलाकार का अभिनय किया। 1997 में आई बंगाली फिल्म “माता-पिता और संतान” और 1997 में ही “दस नंबर बारी” फिल्मो में टीना के बाल अभिनय को देख सकते है।

हिंदी धारावाहिक में टीना की शुरुआत 2009 में आये कलर्स के टीवी शो “उत्तरन” से हुई। इस धारावाहिक में टीना इच्छा भारती सिंह बुंदेला की भूमिका निभा रही थी।  देखते ही देखते ये शो इनता लोकप्रिय हो गया कि लोग टीना को इच्छा के नाम से ही जानने लगे। “उत्तरन” के बाद उन्हें हिंदी मनोरंजन उद्योग में काम मिलता रहा जैसे उन्होंने कॉमेडी सर्कस, झलक दिखला जा सीजन 7, कॉमेडी क्लासेस, कॉमेडी नाइट्स बचाओ, आदि में भी काम किया है।

tina dutta in dayaan serial

इसके अलावा टीना ने कलर्स के पौराणिक धारावाहिक “कर्मफल दाता शनि” में शनि की पत्नी धामिनी का भी यादगार रोल किया। और अब वह एकता कपूर के धारावाहिक “डायन” में भी अहम् भूमिका निभा रही हैं।

 

टीना की उपलब्धियां – Achievments of Tina Datta

  • प्रोड्यूसर्स गिल्ड फिल्म अवार्ड (2010)
  • एक ड्रामा सीरीज़ में बेस्ट एक्ट्रेस (2010)
  • बेस्ट न्यू फेस (फीमेल) (2010)
  • बेस्ट एक्ट्रेस (16 वां लॉयन गोल्ड अवार्ड) (2010)
  • ऑल इंडिया अचीवर (एक्टिंग) (2011)
  • मोस्ट जांबाज़ पर्सनैलिटी (2013)

जानने योग्य बाते

  • टीना के प्रशिक्षित डांसर है।
  • बंगाली और हिंदी मनोरंजन उद्योग में सक्रीय है।
  • टीना शराब नही पीती।
  • उत्तरन की शूटिंग के दौरान वह विवादों में रह चुकी है।
  • उनका घर का नाम टिनज़ी है।

तो दोस्तो आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमे जरूर बताए और बिना देर किए शेयर करे। साथ ही मनोरंजन की दुनियाँ से जुड़े रहने के लिए हमारी वैबसाइट को subscribe करना न भूले।

इन्हे भी जाने 

मिलिये “कर्मफल दाता शनि” के शनि देव से Kartikey Malviya biography in hindi

जानिए कौन है भारती के पति हर्ष लिम्बचिया Haarsh Limbachiyaa Biography in hindi

मिलिये “तुझसे है राबता” की कल्याणी देशमुख से.. reem shaikh biography in hindi

राधा कृष्ण सीरियल के कृष्ण कैसे बने सुमेध मुद्गलकर sumedh mudgalkar biography in hindi

Leave a Reply