राधा कृष्ण सीरियल के कृष्ण कैसे बने सुमेध मुद्गलकर

मराठी डांसर के रूप में शुरू किया अपना कैरियर और आज चैनल स्टार भारत पर आ रहे राधा-कृष्ण में कृष्ण की भूमिका निभा रहे सुमेध मुद्गलकर/Sumedh Mudgalka आज लोगो के बीच काफी लोकप्रिय है. लोगो के बीच इनकी पहुंच का अंदाज़ा इससे भी लगाया जा सकता है कि लोग इनकी कृष्ण-वाणी को अपने whatsapp स्टेटस पर भी लगा रहे है. तो आइये जानते है कौन है सुमेध मुद्गलकर और वो कैसे पहुंचे इस छोटे पर्दे तक.

 

sumedh mudgalkar biography in hindi

 

जीवन परिचय – Sumedh Mudgalka biography in hindi

बचपन से ही डांस का शौक रखने वाले सुमेध का जन्म 2 नवम्बर 1996 में पुणे, महाराष्ट्र में हुआ. डांस के लिए उनके घर वालो का पूरा समर्थन मिला और वो पुणे से मुंबई आ गए. 2012 में Sumedh ने डांस महाराष्ट्र डांस में भाग लिया और अपनी प्रतिभा से महाराष्ट्र का दिल भी जीता. इसके बाद 2013 में सुमेध ने नेशनल शो डांस इंडिया डांस 4 में भाग लिया जहा मिथुन दा के सामने उन्होंने कई परफॉरमेंस दिए. वहा के जजों ने उन्हें “बीट किंग” के नाम से नवाज़ा.

डांस इंडिया डांस के बाद मानो Sumedh के जीवन ने एक नया मोड़ लिया और 2014 में उन्हें टीवी में पहली बार अभिनय करने का मौका मिला. शो था ‘दिल दोस्ती डांस’ यह रोल सुमेध को डांस के आधार पर ही मिला जिसमे उन्होने राघव की भूमिका निभाई. इस शो से उनके अभिनय की प्रतिभा लोगो और प्रोड्यूसर के सामने आई. जिससे उन्हें कलर्स पर आने वाले एक शो “चक्रवाती सम्राट अशोक” में युवराज सुशीम का अभिनय करने का मौका मिला। यह अभिनय नकारात्मक था जिसकी शो में अहम् भूमिका थी.

 

sumedh mudgalkar wiki in hindi

 

Sumedh यही नही रुके।  वह मराठी लोगो का भी मनोरंजन करना चाहते थे जिसके चलते उन्हें 2016 में एक मराठी फिल्म में रोल करने का मौका मिला, वो फिल्म थी “वेंटीलेटर”. उसके अगले साल उन्होने मराठी फिल्म “मांजा” की जिसमे वह अहम् भूमिका में थे।  इस फिल्म में सुमेध एक मनोचिकित्सक विक्की की भूमिका में दिखाई दिए.

आजकल हम Sumedh को स्वास्तिक पिक्चर (टीवी प्रोडक्शन हाउस) के पौराणिक कार्यक्रम “राधाकृष्ण” में कृष्ण की भूमिका में देखते है इसी कार्यकम से उन्होंने टीवी में मुख्य अभिनय की शुरुआत की और लोगो के दिल जीत लिए.

 

कैरियर – sumedh mudgalkar career

डांस और एक्टिंग के साथ-साथ सुमेध की प्रारंभिक शिक्षा सिंहगढ़ स्प्रिंगडेल पब्लिक स्कूल, पुणे से हुई है और उन्होंने अर्थशास्त्र में महाराष्ट्र इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पुणे  से स्नातक किया है. हालाकि डांस वह स्कूल में ही शुरू कर चुके थे और स्कूल के बाद कॉलेज में उन्हें टीवी शो में अभिनय करने का मौका मिला.

 

सुमेध मुद्गलकर का परिवार – sumedh mudgalkar family

सुमेध मध्यमवर्गीय मराठी परिवार से है. घर में माता-पिता और दो भाई है. उनके पिता का नाम वासुदेव मुद्गलकर है और मां का नाम वसंती मुद्गलकर है। उनके दो भाई- समीर मुद्गलकर और संकेत मुद्गलकर हैं।


निजी जिन्दगी की कुछ बातें.

  • सुमेध को घर-परिवार में प्यार से “सुमा” कहते है.
  • सुमेध को पशुओ से प्रेम है.
  • सुमेध ने डांस यू-टियूब वीडियोस से सीखा है.
  • उन्हें गाने सुनना पसंद है इसलिए सुमेध अपने साथ एक स्पीकर रखते है.
  • उन्हें अब तक तीन अवार्ड मिले है – सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू और सर्वश्रेष्ठ खलनायक फिल्म मांजा के लिए.
  • उन्हें घूमना और यात्रा करना बहुत पसंद है.

स्टार भारत के कार्यक्रम राधाकृष्ण ने सुमेध को एक नयी पहचान दी है. यही नही youtube पर भी कृष्ण वाणी लोगो को काफी पसंद आती है जिसमे वो प्रेम और जीवने से जुडी बातों को लोगो के सामने रखते है. और यह बातें लोगो के निजी जीवन से सम्बन्ध रखती है. इससे sumedh की लोकप्रियता भी काफी बढ़ी है.

दोस्तो एंटरटेनमेंट से जुड़े हर एक खबर पाने के लिए हमे subscribe जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए facebook पर हमारे पेज को like करना न भूले।

यह भी जाने 

Shahrukh Khan – A Best Motivational Speech On Fear Of Failure

life changing motivational speech for success by Steve jobs

जानिए टीवी सीरियल्स को डेली ‘सोप’ क्यों कहते हैं?

Top 10 flop Bollywood films so far बॉलीवुड के टॉप 10 फ्लॉप फिल्मे

Leave a Reply