जानिए कौन है भारती के पति हर्ष लिम्बचिया Haarsh Limbachiyaa Biography in hindi

बचपन से ही पढने और लिखने के शौकीन हर्ष लिम्बचिया हास्य कलाकार भारती के पति है. ये बात तो काफी लोग जानते है लेकिन Haarsh Limbachiyaa भारती से कैसे मिले और क्या है उनकी जीवनी आइये जानते है इस लेख में.

जीवन परिचय – Haarsh Limbachiyaa biography in hindi

 

Haarsh Limbachiyaa biography in hindi

 

30 जनवरी 1987 को जन्मे हर्ष लिम्बचिया मुंबई के रहने वाले है. उनका स्कूल और कॉलेज दोनों मुंबई में ही था. बचपन से पढने लिखने का शौक रखने वाले Haarsh Limbachiyaa एक लेखक है जो हास्य कलाकारों के लिए स्क्रिप्ट लिखते है.  शुरुआती दौर में हर्ष ने  कॉमेडी सर्कस में एक सहायक लेखक के रूप में काम किया. और कहा जाता है कि कॉमेडी सर्कस में भारती की स्क्रिप्ट लिखने में हर्ष का काफी योगदान रहा है.

इसके अलावा हर्ष ने कॉमेडी नाईट बचाओ, कॉमेडी क्लास आदि जैसे हास्य कार्यक्रमों में भी बतौर लेखक काम किया है. इसके साथ ही वह ‘Optimystix Entertainment India Pvt. Ltd.’ के प्रमुख लेखक भी रहे.

haarsh limbachiyaa occupation

कई साल के लंबे रिलेशनशिप के बाद 2017 में उनकी भारती से शादी हो गई. और वो टीवी पर पहली बार दिखाई दिए. भारती और हर्ष की जोड़ी को लोगो ने खूब पसंद किया जिसके चलते उन्हें 2017 में ही नचबलिये जैसे डांस के रियलिटी शो में एक साथ भाग लेने का मौका मिला. उसी साल उन्होंने अपनी एक कंपनी  H-3 प्रोडक्शन शुरू की. नचबलिये के बाद उन्हें भारती के साथ ही खतरों के खिलाडी सीजन 9 में अपनी एक और पहचान बनाने का मौका मिला.

 

करियर- haarsh limbachiyaa career & profession

बचपन से ही पढने लिखने का शौक रखने वाले हर्ष ने अपनी स्कूली शिक्षा सरदार वल्लभभाई पटेल विविधलक्षी विद्यालय, कांदिवली पश्चिम, मुंबई से और अपनी स्नातकीय शिक्षा K.E.S. श्रॉफ कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, मुंबई से प्राप्त की है. उनकी मेहनत और लेखन के गुण के कारण ही वह पहले सह लेखक बने और अब एक मुख्य लेखक के रूप में उनकी पहचान की जाती है.

haarsh limbachiyaa bharti singh

हर्ष लिम्बचिया की कुछ जानने योग्य बातें.

  • हर्ष भारती से 3 साल छोटे है.
  • खबरों के अनुसार हर्ष शराब और सिगरेट पीते है.
  • हर्ष के पास ऑडी और मर्सडीस कार है.
  • हर्ष को कुत्तो से लगाव है.
  • हर्ष H-3 प्रोडक्शन के को-फाउंडर है
  • भारती के साथ नचबलिये सीजन 8 और खतरों के खिलाडी सीजन 9 में कर चुके है.

इस बात में कोई शक नही है कि Haarsh Limbachiyaa का काम लेखन की दुनिया के लिए अच्छा है लेकिन असल बात तो यह है कि वह टीवी पर पहली बार या लोगो के सामने पहली बार अपनी पत्नी भारती के कारण ही आये है. अगर उनकी पहचान उनकी पत्नी भारती के द्वारा बनी है तो एक पति के तौर पर इससे अच्छी बात शायद ही उनके लिए कोई और हो.

तो दोस्तो आपको हमारा यह आर्टिक्ल कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स के जरिये जरूर बताएं और ऐसे ही मजेदार जानकारी जानने के लिए हमे subscribe करना न भूले। Keep visiting Gazabbaat

इन्हे भी जाने 

मिलिये “तुझसे है राबता” की कल्याणी देशमुख से.. reem shaikh biography in hindi

राधा कृष्ण सीरियल के कृष्ण कैसे बने सुमेध मुद्गलकर

Leave a Reply