दुनिया के 5 बड़े अंडर वाटर होटल्स Top 5 underwater hotels in the world

आपने फाइव स्टार होटल तो बहुत देखे होंगे. शायद उसमे गए भी होगे. लेकिन क्या आपने underwater hotels के बारे में सुना है?. हम बात कर रहे है पानी के अंदर एक होटल की. दुनिया में कई ऐसे बड़े होटल है जो समुन्द्र के अन्दर बने है यानि पानी के अंदर. अगर आप समुन्द्र में रहने का अनुभव लेना चाहते है तो इन होटल्स में जरुर जाइये. इस पोस्ट में हम आपको दुनिया के 5 बड़े underwater hotels के बारे में बतायेंगे जहा आप रह कर अपनी कल्पना को वास्तविकता में बदल सकते है.

 

Top 5 underwater hotels in the world

 

The shimao wonderland China

वैसे तो यह होटल पहाड़ो के बीच बना है लेकिन ये होटल पानी के 10 मीटर अन्दर तक बना है इस होटल में 19 मंजिले है और 380 कमरे है. इसे गुफा होटल भी कहते है.

 

Crescent hydropolis Dubai

ये दुबई के बड़े होटल्स में से एक है. इस होटल में ज्यादातर शाही परिवार या फिर जानी मानी हस्तिया रहने आती है. इस होटल की खास बात यह है की यहाँ सब कुछ कांच का हिस्सा है जिसके हर कोने से समुन्द्र का एक बहुत बड़ा हिस्सा दिखाई देता है और बहुत ही खूबसूरती के साथ समुंदरी जीवो को देखा जा सकता है.

 

Huvafen fushi Maldives

यह होटल पानी के अन्दर और बाहर दोनों जगह पर काफी खुबसुरत है. होटले में सारी सुविधाए मौजूद है फिर वो गेमिंग एरिया हो या स्पा. और साथ ही पानी के अन्दर भी काफी फिनिशिंग से काम किया गया है..

 

Poseidon underwater Fiji

यह underwater hotels में सबसे बड़ा होटल है और सबसे महंगा भी. इस होटल को ज्यादातर लोग पसंद करते है

 

Manta resort Africa

यह होटल अफ्रीका एक समुन्द्र के 13 फीट नीचे बना है. इस होटल के कमरे बाकि होटल के मुकाबले छोटे है लेकिन सभी सुविधाओ से लैस है. इस होटल का एक रात का कियारा लगभग एक हज़ार डॉलर है और होटल के अंदर से समुन्द्र का नज़ारा देखने लायक है..

 

ये कुछ ऐसे underwater hotels है जिन्होंने दुनिया को समुन्द्र के अन्दर रहने का अनुभव दिया है हालाकिं ये होटल थोड़े महंगे है लेकिन अगर आप समुंदरी जीवो के साथ करीब से रहना चाहते है तो इन होटल्स का रुख कर सकते है.

 

दुनियां की सबसे तेज चीजे Fastest Things in the World in hindi

पाकिस्तान के अजब गज़ब कानून.. Awkward Laws of Pakistan in hindi

जानिए क्या है हिंदी की दुनियां और इंटरनेट में जगह Top Languages in the World

एक और प्यार की निशानी है बुलंद शहर का ताजमहल Taj Mahal in Bulandshahr

Leave a Reply