जानिए एक एक रूपये से 300 करोड़ कमाने वाली टॉफी pulse candy का सफ़र

ये तो सुना था बूंद बूंद से सागर बनता है लेकिन ये अब तक नही देखा था की एक एक रूपये करके  300 करोड़ भी कमाए जा सकते है. जी हाँ एक एक करके 300 करोड़. आज हम आपको कोई काल्पनिक कहानी या कोई बनावटी कहानी नही बताने जा रहे रहे. ये सच है की एक कंपनी एक एक रूपये की टॉफी बेच कर आज 300 करोड़ से भी ज्यादा की हो गई है हम यकीन के साथ कह सकते है की इस 300 करोड़ में आपका भी एक रुपया होगा. अगर नही है तो आज ही मार्किट से एक रूपए की pulse candy/टॉफी खाइए. ऐसा कहते है ये टॉफी आपकी जुबान को एक नया taste  देगी और आपका मन करेगा की इसे और खाया जाये .

 

क्या है इस टॉफी में खास – pulse candy story in hindi

 

ये टॉफी कच्चे आम के स्वाद में आती है हालाकिं  इस तरह का स्वाद इंडिया वाले पहले भी चख चुके है जब PARLE (kaccha mango bite) लेकर आया था. इसी स्वाद को pulse ने एक नया रूप दिया और कच्चे आम के स्वाद के साथ कुछ खट्टे मिटे मसाले इस टॉफी में डाले गए जो कच्चा आम का स्वाद खत्म हो जाने के बाद मुहं में आते है.

 

दरअसल, DS GROUP ने फ़रवरी 2015 में एक नई टॉफी मार्किट में लांच की. गुजरात से चली ये कच्चे आम वाली टॉफी ने बहुत जल्दी पुरे देश में टॉफी के स्वाद को बदल दिया और लोगो के जुबान पर अपनी जगह बना ली.  केवल 8 महीनो में ही DS ग्रुप ने इस टॉफी की बदोलत 100 करोड़ का आकड़ा  पार किया. इससे पहले ये रिकॉर्ड सिर्फ कोक जीरो के नाम था.

 

अब इस टॉफी की भारत के अलग अलग राज्यों में काफी मांग है और साथ ही भारत की कैंडी मार्किट में तहलका मचाने के बाद अब DS GROUP दुनियां के और भी कई देशो में pulse सप्लाई करते है. देखते ही देखते 2 साल में इस कम्पनी ने 300 करोड़ का व्यापर कर लिया है. इस टॉफी का  मसाला बम फोर्मुले को DS GROUP ने पेटेंट भी करवा लिया है  pulse का सफ़र उसके स्वाद के साथ इसलिए भी खास है की दो साल में एक टॉफी ने पान मसाला (रजनी गन्धा) बनाने वली कम्पनी DS GROUP को नही उचाई पर पंहुचा दिया…

 

आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें जरुर बताएं. इसी तरह के और रोचक  आर्टिकल पढने के लिए हमें फ्री सब्सक्राइब करें और हमारा फेसबुक पेज लाइक करें.

 

जानिए केरल में हुई लाल रंग की बारिश का रहस्य red rain in kerala

एक और प्यार की निशानी है बुलंद शहर का ताजमहल Taj Mahal in Bulandshahr

जानिए क्या है जोधपुर सोनिक बूम का रहस्य Jodhpur sonic boom mystery in hindi

Leave a Reply