अपने पार्टनर की वो बातें जो दोस्तों से छुपानी जरुरी है.

हम अपने दोस्तो को वो सब बातें बता देते है जो शायद अपने मम्मी-पापा या अपने पार्टनर को नही बता सकते. लेकिन कई बार दोस्तों से भी कई बातो को छुपाना जरुरी हो जाता है. ताकि आने वाले टाइम में आपके सभी रिलेशन अच्छे से चल सके लेकिन ऐसा बहुत कम होता है. हम अक्सर भावुक हो कर या फिर गुस्से में आकर अपने पार्टनर की सारी बातें अपने दोस्तों को बता देते है. हलाकि ये गलत नही है लेकिन फिर भी अपने पार्टनर की कुछ बातों को अपने दोस्त से छुपा कर रखने में ही भलाई है. ताकि आपका रिलेशनशिप और दोस्ती दोनों अपनी जगह कायम रहे.

 

अपने पार्टनर की वो बातें जो दोस्तों से छुपानी जरुरी है.

 

रोमांस

यह सबसे जरूरी है की आप अपने अच्छे से अच्छे दोस्त को अपने रोमांस के बारे में कुछ न बताये. क्योकि कुछ बातों का गुप्त रहना ही अच्छा होता है.

 

 

पास्ट

अगर आपके पार्टनर का कोई पास्ट है तो अपने दोस्त को न बताये. इससे हो सकता है की आपके दोस्त के मन में आपके साथी  के लिए कुछ ऐसी भावनाए पैदा हो जाए जो नही होने चाहिए.

 

 

लड़ाई

अपने पार्टनर के साथ हुई लड़ाई का जिक्र अपने दोस्त से न करे. हो सकता है की उसे आपकी लड़ाई का कारण पता चलते ही गुस्सा आ जाए तो वो आपके पार्टनर को वो सब कह दे जो नही कहना चाहिए. या फिर लड़ाई को और भड़का दे ताकि उसका रास्ता साफ हो जाए. (समझ रहे है ना आप??)

 

 

पैसो की प्रॉब्लम

अगर आपका साथी पैसो की तंगी के दौर से गुजर रहा है यानी आपके पार्टनर को पैसो से सम्बंधित समस्या कोई समस्या है तो यह बात अपने दोस्त को न बताये. क्योकि ये सब बता कर शायद आप अपने पार्टनर का मजाक उड़ा रहे है.

 

 

रिलेशनशिप खत्म करना

गुस्से में आ कर अपने दोस्त को अपने रिलेशनशिप खत्म करने की बात न कहे. परिस्थितियों को समझने के कोशिश करे और फिर सोच समझ फैसला करे.

 

ये सब बातें सामान्य तौर पर लागू होती है बाकि सब आपकी समझदारी और आपकी दोस्ती पर निर्भर करता है की क्या बताना चाहिए और क्या नही.

 

दोस्तों उम्मीद करते है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा. कृपया इसे अपने पार्टनर के साथ जरुर शेयर करें. आप अपने विचार या सुझाव हमें comments के जरिये भेज सकते है.  अगर आप भी हमारे आने वाले सभी आर्टिकल्स सीधे अपने मेल में पाना चाहते है तो हमें फ्री subscribe करें.

 

यह भी जाने

लम्बे समय से सिंगल रह रही लड़की का दिल कैसे जीते

जानिए क्यों होती है शादी में लडको की उम्र लडकियों से बड़ी

जानिए प्यार के सेहत से जुड़े फायदे Health Benefits of Love in hindi

क्या आपका रिलेशनशिप मैच्योर है…signs of mature relationship in hindi

Leave a Reply