जानिए क्या है जोधपुर सोनिक बूम का रहस्य Jodhpur sonic boom mystery in hindi

दोस्तों भारत में कई ऐसे रहस्य है जिनका पता अब तक नही चल पाया है और कई ऐसी घटनाये है जिनको जानने के लिए वैज्ञानिक आज भी खोजबीन कर रहे है. इस लेख में हम आपको ऐसी ही घटना के बारे में बतायेंगे जिसका राज अब तक नही पता चल पाया है की वो घटना क्यों और कैसे हुई… हम बात कर रहे है Sonic boom of jodhpur  की. यह घटना न सिर्फ आम लोगो बल्कि विज्ञानिको के लिए भी एक रहस्य बनी हुई है. तो चलिए जानने की कोशिश करते  है की आखिर Sonic boom of jodhpur  का रहस्य क्या है?

 

The mystery of Jodhpur sonic  boom in hindi

 

18 दिसंबर 2012 को जब सारा देश एक बहुत ही भयानक दौर से गुजर रहा था और 16 दिसम्बर की उस रात के बाद दामिनी के लिए इंसाफ इंसाफ मांग रहा था तभी जोधपुर में एक ऐसी घटना हुई जिससे वहा के लोग थोडा डर गए. सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर जोधुपर के लोगो ने एक सोनिक बूम की आवाज़ सुनी, आवाज़ शायद इतनी तेज थी की की कुछ सेकंड तक और सुनाई देती तो जोधपुर में सारे कांच टूट जाते..

वहा के लोगो को ये घटना किसी विस्फोट के जैसे लगी और लोगो में एक डर बैठ गया और वो कई साल पहले हुई भविष्यवाणी पर विश्वास करने लगे और कहने लगे कि 31 दिसम्बर 2012 को दुनिया ख़त्म हो जाएगी. उसके बाद कई लोगो को लगा की क्या ये भारतीय वायु सेना का कोई परीक्षण है. लेकिन भारतीय वायुसेना ने ऐसे किसी भी परीक्षण से साफ इंकार कर दिया और कहा की ऐसे परीक्षण शहरी इलाको में नही किये जाते. क्योकि ये खतरनाक हो सकते है.

इस घटना को विज्ञानं से जोड़ने की कोशिश करे तो ऐसी घटना तब होती है जब कोई प्लेन या जेट प्लेन बहुत तेज गति से ट्रेवल करे. लेकिन ये आवाज़ उससे भी कई ज्यादा अलग थी. अलग अलग विचारको का मानना है की ये कोई एलियन की हरकत हो सकती है. कुछ का मानना है की ये वायु सेना का का कोई गुप्त मिशन हो सकता है.

हम आपको बता दे की ये सिर्फ भारत में ही नही दुनिया के और भी कई हिस्सों में सुनी गई है और इस घटना के बाद राजस्थान कें कई ऐसी घटनाओ को रिपोर्ट किया गया है जो अजीबो गरीब है यानि उनको कोई गज़ब बात छुपी है ..

दुनियां के विभिन्न इलाको में सुनी गई ऐसी आवाजो पर आज भी शोध चल रहे है लेकिन अब तक कोई ठोस प्रमाण सामने नहीं आ पाया है.

 

नोट – हमारा मकसद आप तक जानकारी पहुचाना है न की किसी तरह का भ्रम फैलाना.  आप Jodhpur sonic  boom के बारे में ओर अधिक जानकारी इन्टरनेट पर देख सकते है

 

तो दोस्तों गजब बात के आने वाले सभी पोस्ट को सीधे अपने मेल में पाने के लिए हमें फ्री सब्सक्राइब करें और फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करे.

 

जानिए केरल में हुई लाल रंग की बारिश का रहस्य red rain in kerala

एक और प्यार की निशानी है बुलंद शहर का ताजमहल Taj Mahal in Bulandshahr

Leave a Reply