tips to impress a girl in hindi कैसे करें लड़कियों को आकर्षित

ऐसा अक्सर माना जाता है की बाहरी सुन्दरता ही लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित करती है. लेकिन एक्सपर्ट्स की माने तो महिलाओं के लिए अच्छे दिखने से ज्यादा महत्व रखता है की आप कैसे काम करते हैं और आप उनसे कैसे व्यवहार करते हैं. यहाँ आकर्षित करने का मतलब अपने जाल में फसाने या पटाने जैसे शब्दों से बिलकुल भी नहीं है. आकर्षण से हमारा मतलब की अपने आप को सकरात्मक रूप से पेश करने की. यदि आप लड़कियों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको न सिर्फ अपने दिखने पर ध्यान देना होगा, बल्कि आपके शब्दों और कार्यों को भी ध्यान में रखना होगा। दूसरे शब्दों में कहे तो आपको एक स्मार्ट पुरुष बनना होगा. वो कैसे?? ये हम बताते है

 

कैसे करें लड़कियों को आकर्षित – how to impress a girl in hindi

 

जेंटलमैन

यहाँ जेंटलमैन का मतलब है की दुसरो को मदद करने वाला और परिस्थितियों को समझने वाला व्यक्ति . ऐसा पुरुष महिलाओ को दुसरे पुरुषो की अपेक्षा ज्यादा आकर्षित करता है.

 

सेन्स-ऑफ़-ह्यूमर

रिश्तो को निभाने और तालमेल बिठाने के लिए अच्छा सेन्स-ऑफ़-ह्यूमर होना जरूरी है . पुरुषो का ये गुण महिलाओ को काफी पसंद होता है. जब भी अपने लवर से मिले तो उसकी तारीफ करना न भूले . लेकिन तारीफ़ ऐसी हो की झूटी न लगे . साथ ही उसकी पसंद नापसंद का ख्याल रखना भी जरुरी है.

 

अच्छा लहज़ा

दुसरो से अच्छे तरीके से बात करना, उनकी बात समझना, प्यार से जवाब देना जैसे गुण गुण महिलाओ को अक्सर अपनी ओर आकर्षित करते है.

 

कैसे करें लड़कियों को आकर्षित

 

भावनात्मक संबंध बनाएं

किसी भी लड़की को आकर्षित करने के लिए उससे इमोशनली कनेक्ट होना महत्वपूर्ण है। एक भावनात्मक संबंध बनाने के लिए है, यह जानना जरुरी है की आपके करीब वो कैसा महसूस करती है. साथ ही उसकी भावनाओं का ध्यान रखना भी जरुर्री है.

 

प्रसन्न चित्त

खुश रहने वाले और दुसरो को हँसाने वाले पुरुषो को महिलाये काफी पसंद करती है. इसलिए जब भी उसकी तरग्फ़ देखे आपके चेहर पर एक स्माइल होनी चाहिए.

 

आगे पीछे न दोड़े

किसी भी लड़की के ऊपर अपना पॉजिटिव इम्प्रैशन डालने के लिए जरुरी है की उनके आगे पीछे न दोड़े. साथ ही इस तरह का व्यवहार भी न करे की उसे लगे की आप उनसे मिलने के लिए पागल हुए जा रहे है.

 

आत्मविश्वासी

जिन पुरुषो में आत्मविश्वास की कमी नही होती वो पुरुष महिलाओ को दुसरे पुरुषो की तुलना में ज्यादा आकर्षित करते है. इसलिए जब भी बात करें कॉंफिडेंट होकर बात करें.

 

टेक्नोलॉजी में दिलचस्पी

एक शोध में पाया गया है की जो पुरुष टेक्नोलॉजी में दिलचस्पी और समझ रखते है महिलाये उन्हें ज्यादा पसंद करती है.
स्मार्ट दिखना और अच्छी पर्सनालिटी व्यक्ति के हाथ में नही होती. यह ज्यादातर प्रकृति या व्यक्ति की किस्मत पर निर्भर करता है की वह कैसा दिखता है. लेकिन इन सभी गुणों को अपना कर एक पुरुष स्मार्ट पुरुष जरुर बन सकता है

 

यह भी पढ़े 

क्या आपका रिलेशनशिप मैच्योर है…signs of mature relationship in hindi

किस के बारे में रोचक तथ्य interesting facts about kiss in hindi

 

Note:- इस लेख का उद्देश्य महिलाओ को पुरुषो की ओर आकर्षित करना बिलकुल नही है बल्कि पुरुषो के उन गुणों के बारे में बताना है जिन्हें अपनाकर आदमी समाज को बहतर करने में अपना योगदान दे सके.

Leave a Reply