जानिए मिथुन राशि वाले लोगो की पर्सनालिटी Gemini personality traits in hindi

मिथुन राशि के लोग काफी Expressive होते है । आमतोर वे मिलनसार होते है और  बातचीत करना पसंद करते है  लेकिन कभी कभी अचानक से  गंभीर,  विचारशील और बेचैन होने की प्रवृत्ति भी इनमे होती है।  मिथुन/ Gemini का चिन्ह वायु से संबंधित है,  जो इन्हें मन के सभी पहलुओं से जोड़ता है। मिथुन राशि का शासक ग्रह बुध है, जो कि संचार, लेखन और आंदोलन का प्रतिनिधित्व करता है । इस राशि के तहत पैदा हुए लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे थोड़े अकेले हैं, इसलिए वे हमेशा नए दोस्त, सलाहकार,  सहकर्मियों और लोगों से बात करने के लिए तैयार रहते है हैं।

 

मिथुन राशि/ Gemini के लोगो का बदलता स्वाभाव और open mind उन्हें एक अच्छा कलाकार,  विशेष रूप से लेखक और पत्रकार बनाता है,   और उनकी skills और flexibility उन्हें एक अच्छा व्यापारी और स्पोर्ट्स person बनाती हैं। मिथुन एक बहुमुखी,  जिज्ञासु,  आनन्द का संकेत है,  इसलिए इस राशि के लोग दुनिया में सब कुछ अनुभव करने की इच्छा के साथ पैदा होते है। उनके चरित्र दुसरो के लिए प्रेरणा का काम करते है.

 

LOVE AND RELATIONSHIP OF GEMINI

 

रोमांच और हमेशा एक बौद्धिक चुनौती के लिए तैयार,  मिथुन संचार और मौखिक संपर्क के माध्यम से प्यार को ज्यादा importance देता है । जब ये दोनों चीजे मिलती है तो  सभी बाधाएं फीकी लगती हैं। जिज्ञासु और हमेशा इमोशनल लव के लिए तैयार,  मिथुन राशि के ज्यादातर लोग अपने lovers के साथ टाइम बिताना ज्यादा पसंद करते है । उन्हें excitement, variety और passion की आवश्यकता होती है. जब इन्हें सही व्यक्ति lovers के रूप में मिल जाता है तो वे रिलेशनशिप में वफादार रहेते है

 

family and friends

जिन लोगो की राशी मिथुन/ Gemini होती है वे काफी सोशल होते हैं और दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना  पसंद होता हैं, खासकर युवा लोग जिन्हें social contacts बढ़ाना अच्छा लगता है ।

इनके लिए परिवार बहुत महत्वपूर्ण  रहती है, खासकर बच्चों के साथ इनका एक मजबूत भावनात्मक संबंध बना रहता हैं। जिनके साथ वे एक घर साझा करते हैं उनके साथ ये विनम्रता और शांति के साथ रहते है। हालाकिं परिवार की ज़िम्मेदारियां उनके स्वभाव के लिए एक चुनौती बन सकती हैं.

 

career

बौद्धिक उत्तेजना, कुशलता और   inventive skills होने की वजह से ऐसे लोग  traders, inventors, writers, orators, preachers and lawyers जैसी फील्ड में जाना ज्यादा पसंद करते है.

Practicality और pleasure के बीच किसी एक को चुनना मिथुन राशि/ Gemini वालो के लिए एक कठिन विकल्प हो सकता है. ऐसे में कभी कभी कॉन्फिडेंस की कमी और insecurity की भावना भी देखने को मिलती है

 

जानिए मीन राशि के लोगो का स्वाभाव Pisces/meen rashi horoscope in hindi

जानियें कुंभ राशि वाले लोगो की पर्सनालिटी aquarius personality in hindi

Leave a Reply