दिल्ली के लोकप्रिय हैंगआउट प्लेस famous hangout places in delhi

0

दिल्ली देश की राजधानी है और हर शहर की तरह यहाँ भी कुछ ऐसी जगह है जहाँ युवा, दोस्त और जोड़े जाकर एंजॉय कर सकते है. एक अच्छे हैंगआउट की जगह मे क्या होना चाहिये जहाँ आपका दिन अच्छा बीत सके, वहां खाना अच्छा होना चाहिये, जहा मौज और आनंद उठाया जा सके, घूमने और देखने लायक जगह होनी चाहिये. इस पोस्ट मे हम आपको बतायेंगे दिल्ली की ऐसी  प्रसिद्ध जगहे जो युवाओ और साथियों के लिये प्रमुख हैंगआउट की जगहे है, जिन्हे आप भी पसंद करेंगे.

 

हौज खास विलेज

हौज खास विलेज दिल्ली का प्रमुख पर्यटक स्थल है और हैंगआउट के लिये परफेक्ट प्लेस भी. यहाँ आपका दिन कैसे बीत जायेगा आपको पता ही नहीं चलेगा. यहाँ के फूड्स, ड्रिंक्स, कैफे, रेस्तरां, आर्ट गैलरीज बहुत फेमस है. ये स्थान दिल्ली के उन स्थानो मे आता है जो पार्टी के लिये भी प्रसिद्ध है. यहाँ आपको बेस्ट क्लब्स, बार और पब्स मिल जायेंगे. शॉपिंग करने के लिये बुटीक स्टोर, डिजाइनर स्टोर्स, घूमने के लिये हौज खास फोर्ट, लेक, डिअर पार्क जैसी जगहे है. हौज खास गाँव मे जहाँ आप अपने मित्रो और परिवार के साथ शांति से कुछ वक्त बिता सकते है वही बार कल्चर और पब्स के द्वारा धूम धाम भरी शाम और रातो का आनंद भी ले सकते है.

 

इंडिया गेट

 

इंडिया गेट दिल्ली का प्रमुख पर्यटक और पिकनिक स्थल है. यहाँ एक्स्प्लोर करने लायक कई जगह है. यहाँ शाम को वक़्त बिताने का मजा और माहौल ही कुछ ओर है. ये दोस्तो, जोड़ो और परिवार के लिये परफेक्ट हैंगआउट प्लेस है. यहाँ फूड, घूमने, और देखने लायक कई चीजे है, तो पिकनिक मनाने, बोट राइडिंग का मजा लेने, आइस क्रीम, चुस्की, भेल पूरी, मोमोस, भुट्टा जैसे कई फूड्स का मजा भी लिया जा सकता है. पास ही आपको राजपथ, भारत की संसद, नेशनल म्यूजियम जैसी देखने और घूमने लायक जगहे भी मिल जायेंगी. साथ ही अमर ज्योति जवान के दर्शन करके गर्व भी महसूस होगा.

 

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस एक ओर ऐसी जगह है जो दोस्तों और जोड़ो के लिए परफेक्ट हैंगआउट प्लेस है. यहाँ आप अपने साथी के साथ शांति से दो पल बिता सकते है और प्रकृति का आनंद उठा सकते है, यहाँ के समृद्ध नजारे, खुशबू, बनावट आपकी इन्द्रियों को छु लेंगे. यह पार्क घुमने वक्त बिताने और फुर्सत से बैठकर प्रकृति का मजा लेने के लिये बढ़िया जगह है.साथ ही यहाँ ऐसे रेस्तरां मौजूद है जो की आपको बढ़िया फूड देते है. साथ ही ये रेस्तरां डाईनींग और डेट के लिये भी बढ़िया आप्शन है.

 

 

 

कनॉट प्लेस

हैंगआउट की जगहों मे कनॉट प्लेस एक लोकप्रिय आप्शन है. यहाँ आपको खाने के लिये बढ़िया फूड, शॉपिंग करने के लिए स्टोर, घुमने और वक्त बिताने के लिये कई जगहे मिल जायेगी. यहाँ एक्सप्लोर करने लायक कई जगहे है, इसके पास ही में पालिका बाजार, अग्रसेन की बाओली, जंतर मंतर और सेंट्रल पार्क मौजूद है. यहाँ साथियों, परिवारों और बच्चो के साथ पिकनिक मनाने और एन्जॉय करने आया जा सकता है.

 

दिल्ली विश्वविद्यालय का नार्थ कैंपस

 

नार्थ कैंपस यंगस्टर्स के लिये परफेक्ट हैंगआउट प्लेस है. यहाँ कई ऐसी जगहे है जहाँ ना केवल अच्छा फूड मिल जायेगा बल्कि शॉपिंग करने के लिये मार्केट भी पास मे है, यहाँ कई ऐसी जगहे है जो गॉसिपस, मौज और मस्ती के अड्डे है. शॉपिंग के लिये कमला नगर मार्किट पास ही मे है. दोस्तों के साथ अच्छा वक्त बिताने के लिये कमला नेहरु रिज और आर्ट्स फैकल्टी भी मौजूद है. दिल्ली विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के बाहर यंगस्टर्स का अड्डा है जहाँ आपको कई जोड़े और दोस्त बड़े या छोटे ग्रुप मे मौज मस्ती, गॉसिप करते और चिल्ल मारते हुए दिख जायेंगे. पास ही मे काके दी हटटी शॉप मिल जायेगी जहाँ अच्छा फ़ूड आपको मिल जायेगा. इसके अलावा कई कॉलेज की कैंटीन मे शानदार फूड्स मिलते है. कुछ ही दूरी पर तिब्बत कॉलोनी बनी हुई है यहाँ आपको शानदार खाना और शॉपिंग से संबंधित कई चीजे मिल जाएगी इसके अलावा यहाँ हैंग आउट के लिये कैफे और रेस्त्रां भी मिल जायेंगे.

 

ये मजेदार लेख भी पढ़े

क्यों था मुहम्मद बिन तुगलक दिल्लीसल्तनत का मुर्ख राजा

इन देशो मे कर सकते है बिना वीजा के सैर

जानिये इजराइल देश से जुड़े रोचक फैक्ट्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here