इन गिफ्ट्स से बनाए दोस्तों का बर्थडे खास Creative birthday gift ideas for best friend

अरे यार दोस्त का birth day आने वाला है अब क्या gift  दिया जाये. जी हाँ एक बड़ी समस्या है किसी दोस्त या रिलेटिव को उनके जन्मदिन पर कोई gift  देना. ये समस्या और भी बड़ी हो जाती है जब बजट सिमित हो. यानी बजट भी सिमित है और गिफ्ट भी बेस्ट होना चाहिए. आज हम आपको इसी तरीके के कुछ आईडिया देंगे  जिससे ये समस्या काफी हद तक सुलझ जाएगी. और आपका गिफ्ट सामने वाले को पसंद भी आयेगा. तो देर किस बात की आइये जानते है.

 

Creative birthday gift ideas for best friend in hindi – इन गिफ्ट्स से बनाए दोस्तों का बर्थडे खास

 

फ्लावर पॉट

 

romantic gift for men

 

अपने दोस्त या रिलेटिव के बर्थडे पर कोई ऐसा gift  दे सकते है जिससे  आपके दिए हुए गिफ्ट को वह जब भी देखे तो उसे आपकी याद आ जाए. ऐसे में आप एक छोटा सा फ्लावर पॉट दे सकते है जिसमे की एक पौधा भी लगा हो. यह बजट में तो है ही साथ ही जब भी आपका फ्रेंड इस पौधे को पानी देगी तब उसे आपकी याद भी आ जाएगी.

 

 

हैण्ड मैड गिफ्ट्स

 

gift ideas for men

 

ये gift  आपकी क्रिएटिविटी पर निर्भर करता है जैसे आप अपनी यादो का एक एल्बम बना सकते है जिसमे फोटोज के साथ वो सारे पल लिखे हो जो आप लोगो ने साथ बिताये है या फिर सभी ग्रुप्स की फोटोज हो जिस पर सभी एक-एक  मेसेज लिख कर दे. इसके अलावा  इन सभी मेसेज को अरेंज कर के एक न्यूज़ पेपर की शक्ल में भी बना सकते हो. इस गिफ्ट के लिए आपको टाइम देना होगा यानी इस तरह के गिफ्ट में आपकी महनत दिखनी चाहिए. हलाकि मार्किट में इस तरह की कई शॉप्स खुल गई है जो आपको इस तरह का गिफ्ट बना कर दे देंगी.

 

 

सेल्फ मेड केक और कुकिंग

 

birth day gifts for lover

 

केक मार्किट से खरीद कर ले जाना और केक अपने हाथो से बना कर ले जाने में बड़ा फर्क होता है. अगर आप केक अपने हाथो से बना कर अपने दोस्त या रिलेटिव का बर्थडे celebrate करते  है तो उसमे एक प्यार की भावना  भी  मिल जाती है और आजकल केक बनाना कोई मुश्किल काम नही है. बहुत तरह की रेसेपी इन्टरनेट पर मौजूद है. उन्हें पढ़ कर आप एक अच्छा केक बना सकते है. इसके आलावा आप अच्छी सी डिश बनाकर भी अपने फ्रेंड को दे सकते है.

 

बुक्स

 

birthday gift for boyfriend in

 

आप जिसे गिफ्ट देना चाहते है तो उसे एक किताब भी गिफ्ट कर सकते है. ये किताब कोई भी हो सकती है. कोई रोमाटिक नॉवल या फिर कोई जासूसी कहानी भी. हो सकता है की बर्थडे बॉय/गर्ल को किताबे पढ़ना पसंद न हो लेकिन आप उनके इंटरेस्ट की किताब उन्हें देगे तो उम्मीद है की  वो उस किताब को जरुर पढेगे.

 

गिफ्ट बास्केट

 

birthday gift for girlfriend

 

गिफ्ट बास्केट का मतलब ही की एक छोटी सी टोकरी हो जिसमे अलग अलग तरह के गिफ्ट हो और हो सके तो ये गिफ्ट उनकी उम्र के बराबर हो जैसे मान लीजिये आपके फैमली फ्रेंड का जन्मदिन है तो उनके लिए आप ये बास्केट खुद बना सकते है जिसमे उनकी जितनी ऐज हो गई है उतने छोटे छोटे गिफ्ट रख पैक कर सकते है. अगर आपके दोस्त की उम्र 20 साल हो गई है तो 20 छोटे छोटे गिफ्ट रख सकते है जिसमे ear रिंग्स, ब्रेसलेट, कीय-चैन, चॉकलेट आदि रख सकते है.

 

प्रिंटेड टी-शर्ट

 

birthday gift for boyfriend

 

ये एक यूनिक ट्रेंड है जिसमे लोग अपने दोस्तों को अपनी फोटो या फिर कोई memory  टी-शर्ट पर प्रिंट करवा कर देते है. इसमें हो सकता है टी-शर्ट आपको थोड़ी बजट से बाहर  लगे लेकिन अगर आप मार्किट में थोड़ी सस्ती टी-शर्ट ढूंढेगे तो आपको मिल जाएगी. जिस पर आप अपनी यादो को प्रिंट करवा सकते है और अगर मुमकिन हो तो आप उसे फ्रेंम भी करवा कर दे सकते है.

 

इन सभी gifts का आधार भावुकता है यानी ये सभी gift  आप उन्हें दे सकते है जो आपके करीबी हो. क्योकि इन सभी गिफ्ट्स के पीछे आपकी यादे और भावनाए जुडी है तो इनका महत्व भी वही समझ सकता है जो आपसे जुड़ा हो.

अगर आपके पास भी इस तरह का कोई आईडिया है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते है.

 

दोस्तों उम्मीद करते है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा. इसे शेयर करना न भूलें. और साथ ही हमें फ्री subscribe जरुर करें ताकि हमारे आने वाले सभी आर्टिकल सीधे आपके मेल में send किये जा सके.

 

यह भी जाने

बातचीत करते समय “और बताओ” जैसे सवालों से कैसे बचे???

प्यार में दिल और दिमाग का क्या रोल है ???

प्यार के चुनिंदा उम्दा विचार – Love Quotes & Status in Hindi

Leave a Reply