जानियें कुंभ राशि वाले लोगो की पर्सनालिटी aquarius personality in hindi

कुंभ राशि में जन्मे लोग शर्मीले और शांत स्वाभाव के होते हैं, लेकिन दूसरी ओर वे विलक्षण और ऊर्जावान हो सकते हैं हालांकि, दोनों ही मामलों में, वे गहरे विचारक और उच्च बौद्धिक लोग होते हैं जो दूसरों की मदद करना पसंद करते हैं. वे भेदभाव के बिना दोनों पक्षों को देख सकते हैं, जिससे वे आसानी से समस्याएं हल करते हैं।  ऐसे लोग आसानी से अपने चारों ओर फैली  ऊर्जा को adapt कर लेते है. कुंभ राशि/ aquarius में जन्मे लोगो के लिए कुछ समय अकेले और दुसरो से दूर रहने की गहरी आवश्यकता होती है, ताकि वे अपने आप को समझ सके. कुंभ राशि के तहत पैदा हुए लोग, हमेशा दुनिया को संभावनाओं से भरी हुई जगह के रूप में देखते है.

कुंभ राशि/ aquarius एक हवाई संकेत है, इसलिए इस राशि के लोग हर अवसर को पकड़ने की कोशिश करते है। अगर इन्हें प्रयाप्त मानसिक उत्तेजना नहीं मिलती , तो वे ऊब जाते हैं और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रेरणा की कमी महसूस करते है।

 

कुंभ राशि/ aquarius का शासक ग्रह यूरेनस है  जिसके कारण इस राशि के लोग लड़ाई झगडे से दूर रहते है लेकिन  कभी-कभी आक्रामक प्रकृति भी देखने को मिलती है,. यह कुंभ राशि/ aquarius को दृष्टिगत गुणवत्ता भी देता है. वे भविष्य को समझने में सक्षम होते हैं और उन्हें पता रहता है कि वे आने वाले पांच या दस साल में क्या करना चाहते हैं।

 

कुंभ राशि/ aquarius के लोग विचारकों, प्रगतिशील और मानवतावादी के रूप में जाने जाते हैं.  वे किसी समूह या एक समुदाय में अच्छा महसूस करते हैं, इसलिए वे लोगों के साथ घुलने मिलने का प्रयास करते हैं.

कुंभ राशि में जन्मे लोग सबसे बड़ी समस्या यह महसूस करते है कि वे सीमित या विवश हैं.  स्वतंत्रता और सभी के लिए समानता की इच्छा के कारण, वे हमेशा दुसरो के हक़ की बात करना पसंद करते है । ऐसे लोगो को दुसरो को मोटीवेट करना बहुत पसंद होता है.  । उन्हें दूसरों पर पूरी तरह से भरोसा करने और स्वस्थ तरीके से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में दिक्कत महसूस होती है  ।

 

प्यार में  ये वफादार और committed  रहते है और साथ ही अपने अपने पार्टनर को स्वतंत्रता देते हैं और उन्हें बराबर मानते हैं।
इस राशि वाले लोगो में व्यवसाय करने की काफी क्षमता होती है. उनकी उच्च बुद्धि प्रतिभा के साथ मिलकर, उनके वातावरण में काम करने वाले कई लोगों को प्रेरित करती है। कुंभ राशि के ज्यादातर लोग दूरदर्शी होते है जो कि मानवता को बेहतर बनाने के उद्देश्य से गतिविधियों में शामिल होना पसंद करते है।

बात करें पैसो की तो कुंभ राशि वाले लोगो में पैसे खर्च करने और बचत करने के बीच संतुलन बनाए रखने के प्रतिभा होती है। एक्टिंग , लेखन, शिक्षण, फोटोग्राफी या पायलटिंग जैसे करियर इस संकेत के लिए उपयुक्त है.

 

उम्मीद करते है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा. कृपया इसे जरुर शेयर करें. आप अपने विचार या सुझाव हमें कमेंट्स के जरिये भेज सकते है. हमारे आने वाले सभी आर्टिकल को सीधे अपने मेल में पाने के लिए हमें फ्री सब्सक्राइब करें.

 

जानिए क्या है ‘’A’’ नाम वाले लोगो में खास first letter name personality in hindi

जानिए B नाम वाले लोगो की पर्सनालिटी – Alphabet ‘’B’’ personality in hindi

One Response

  1. Chandan July 9, 2017

Leave a Reply