इन applications से बनाये अपने whatsapp को ओर भी इंट्रेस्टिंग

एंड्राइड के कई ऐसे छोटे छोटे फीचर है जो बहुत ही कमाल के है लेकिन बहुत से लोग उनके बारे में नही जानते. अब Whats App का ही उदहारण ले लो. हम WhatsApp का बस उतना ही यूज़ करते है जितना Whats App पर ऑफिशियली यूज़ होता है लेकिन Whats App से जुडी ओर कई सारी एप्प है जिनके बारे में हम नही जानते जैसे कई एप्प है जिसके जरिये एक ही फ़ोन में 2 Whats App यूज़ कर सकते है और कई एप्प ऐसी भी एप्प है जो आपके Whats App के अनुभव को और भी बड़ा देगी. इसके बारे में हमने इस लेख में विस्तार से लिखा है…

 

Make WhatsApp Better with  Free, Amazing Android Apps

 

WhatsMe

WhatsMe एक ऐसी एप्प है जिसमे आप बिना किसी का मोबाइल नंबर सेव किये उसे मैसेज भेज सकते है. होता क्या है की जब भी आपको किसी नए व्यक्ति को whatsapp पर मैसज करना होता है तो पहले आपको उसका नंबर सेव करना पड़ता है लेकिन इस एप्प से आप डायरेक्ट किसी के नंबर पर मेसेज भेज सकते है.

 

Text Repeater

ये एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसमे आप एक ही मेसेज को बार बार रिपीट करके भेज सकते है. बस मेसेज टाइप करना है और कितनी बार मेसेज रिपीट करना है लिख कर मेसेज भेज दे.

 

Blank Text (for whats app)

whatsapp पर किसी को पोक करने के लिए आप इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते हो. इसके जरिये किसी को whatsapp पर ब्लेंक मेसेज कर सकते है.

 

WhatsBubbles – Bolhas de Chat

जिस तरह आपके फ़ोन में facebook messenger काम करता है और आप चाहते है की whatsapp भी उसी की तरह काम करे तो ये एप्प आपकी मदद कर सकती है. यहाँ आप यूज़ तो whatsapp कर रहे होंगे पर आपको महसूस होगा की ये massenger एप्प है

 

Stylish Text

अगर आप अपने फ़ोन के font  को थोडा स्टाइलिश बनाना चाहते है यानि आप जो भी मेसेज करे वो एक अलग font में दिखाई दे तो आपको इस एप्प का यूज़ जरुर करना चाहिए. इस एप्प से आप अपने मेसेज की राइटिंग बदल सकते है.

 

WhatsWeb – Weblite

इस एप्लीकेशन के जरिये हम एक ही मोबाइल पर किसी दुसरे का whatsapp बहुत ही आराम से यूज़  कर सकते है. बस इस एप्प को ओपन करना है उसके बाद आपको एक QR code दिखाई देगा और हमे जिस भी व्यक्ति का whatsapp यूज़ करना है उसके whatsapp से वो QR code स्कैन करना होगा… इससे हम किसी दुसरे व्यक्ति का whatsapp यूज़ कर पायेगे

 

Parallel Space

ये बहुत ही कमाल का एप्प है.  अगर आप दो अलग अलग नंबर से एक ही फ़ोन में whatsapp चलाना चाहते है तो ये एप्प आपके बहुत काम की है. इस एप्प को इनस्टॉल करने के बाद आपको एक दम नया और फ्रेश whatsapp एप्लीकेशन मिल जाएगा जिसे अपने फ़ोन नंबर से सेटिंग कर यूज़ कर सकते है.

इन सभी एप्लीकेशन में कई एप्प ऐसी भी है जिसे whatsapp के अलावा दूसरी एप्प के लिए भी यूज़ किया जा सकता है और एंड्राइड का भरपूर फायदा उठाया जा सकता है.

 

दोस्तों आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करें. आप अपने विचार कमेंट्स के जरिये जरुर जरुर बताएं. साथ ही हमारी वेबसाइट से जुड़े रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें.

 

जानिए क्या है हिंदी की दुनियां और इंटरनेट में जगह Top Languages in the World

ऐसे करें गूगल का सही इस्तेमाल how to search on google effectively

Leave a Reply