जानिए B नाम वाले लोगो की पर्सनालिटी – Alphabet ‘’B’’ personality in hindi

दोस्तों जैसे की हम अपने पीछे लेख में बता चुके है की हमारे नाम का पहला अक्षर हमारे व्यवहार पर काफी प्रभाव डालता है और काफी हद तक हमारी पर्सनालिटी को तय करता है. शायद इसलिए जन्म के समय ग्रह और नक्षत्रो को देखकर बच्चे का नामकरण किया जाता है. numerology में हर एक अक्षर को एक खास तरह की पर्सनालिटी के रूप में देखा जाता है. ‘’A’’ अक्षर वाले लोगो के बारे में हम पहले बता चुके है तो चलिए इस पोस्ट में हम उन लोगो की पर्सनालिटी का जिक्र करेंगे जिनके नाम की शुरुआत नाम अंग्रेजी भाषा के अक्षर ‘’B’’ से होती है. आइये  देखते है की B अक्षर वाले लोगो में कौन कौन सी विशेषताएं है.

 

Alphabet ‘’B’’ personality traits – B नाम वाले व्यक्ति का स्वभाव

 

जिन लोगो के नाम की शुरुआत B अक्षर से होती है आमतोर पर वे introvert यानि अन्तर्मुखी होते है. ये अपनी बात खुल कर किसी को नहीं बताते. अपने ज्यादातर विचारो को अपने मन तक ही सिमित रखते है. साथ ही ऐसे लोग बेकार की बातो में नहीं उलझते और अपने आप को विवादों से दूर रखना पसंद करते है. इसलिए इनके सिमित लेकिन पक्के दोस्त होते है.

 

B अक्षर वाले लोग स्वाभाव से शांत होते है लेकिन एक बार गुस्सा आ जाये तो काफी ज्यादा भड़क जाते है. इनका स्वाभाव मूड पर भी निर्भर करता है इसलिए कई बार छोटी छोटी बातो को लेकर नाराज़ तो कभी खुश हो जाते है. इस कारण इन्हें मनाना आसान होता है. इनका nature काफी सेंसिटिव होता है. ऐसे लोग किसी पर भी बहुत जल्दी विश्वास नहीं करते. ये अपनी सोशल लाइफ में सम्मान पाने के लिए अच्छे बनने का प्रयास करते है.

 

बात करें करियर की तो इस मामले में ये सतर्क होते है. लेकिन कई बार कठिनाइयों के सामने दिक्कत महसूस करते है. इन्हें अपने भविष्य को लेकर सपने देखना काफी पसंद होता है. ये अपने लिए नय नय रास्ते और मंजिले तलाश कर उस पर आगे बढ़ने की कोशिश में लगे रहते है. वैचारिक स्तर पर ऐसे लोग मजबूत है इसलिए ये डिबेट में काफी निपूर्ण होते है. कई लोगो में ego देखी जा सकती है.

 

अगर रिश्तो की बात करें तो ये रोमांटिक भी होते है.  B अक्षर वाले ज्यादातर लोग लव मैरिज में विश्वास रखते है. इन्हें रिश्तो में काफी यकीन होता है इसलिए ये गहरे और भावनत्मक संबंध बनाने की कोशिश करते है.  अगर रिलेशनशिप में धोका मिले तो इन्हें अपने आपको सँभालने की कला आती है.

 

जानिए क्या है ‘’A’’ नाम वाले लोगो में खास first letter name personality in hindi

Leave a Reply