जानिए क्या है ‘’A’’ नाम वाले लोगो में खास first letter name personality in hindi

हम इंसानों में जानने की काफी उत्सुकता रहती है फिर वह चाहे वह अपने बारे में जानना हो या दुसरे लोगो के बारे में. यही बात हमे खास बनाती है. अगर आप अपने बारे बारे में कुछ बातें जानना चाहते है तो यह लेख आपके लिए है. जी हां! इस लेख में हम Numerology  के मुताबिक आपकी पर्सनालिटी बताने की कोशिश करेंगे. numerology में अंको और वर्णमाला का काफी महत्व होता है और इन्ही के जरिये इंसान के चरित्र और व्यवहार से जुड़े सवालो का जवाब मिलता है. ऐसा नहीं है की Numerology  एक दम सटीक रूप से आपकी पर्सनालिटी के बारे में बताये लेकिन काफी हद तक आप इसे अपने से जोड़ कर देख पाएंगे. तो आज हम शुरुआत करते है अंग्रेजी भाषा के पहले अक्षर ‘A’ से और जानने की कोशिश करेंगे की जिन लोगो का नाम ‘A’ से शुरू होता है उनमे personality traits कौन कौन से होते है.

 

A – नाम वाले व्यक्ति का स्वभाव – Alphabet ‘’A’’ personality traits in hindi

 

जिन लोगो के नाम की शुरुआत  ‘A’  से होती है वे ज्यादातर attractive होते है. ऐसे लोग सुन्दरता को महत्व देते है और आकर्षण के घेरे में रहते है. ऐसे व्यक्तियों से लोग काफी जल्दी प्रभावित हो जाते है. एक बात जो इन्हें खास बनाती है वह है अपने आपको किसी भी परिस्थिति में ढाल लेना.

 

अगर बात करें इनके स्वाभाव की तो ये काफी emotional होते है. इसलिए इसके स्वाभाव में गुस्सा भी देखा जाता है. साथ ही इनकी इच्छा रहती है की दुसरे इनकी बातो को सुने और समझे. ऐसा न हो पाने की स्थिति में ये नाराज़ हो जाते है. इनमे काफी patience होता है.  इसलिए ये किसी भी चीज में आसानी से हार नहीं मानते.

 

अगर बाते करें इनके करियर की तो उसके लिए ये काफी focused रहते है. कई बार इन्हें सफलता देरी से मिलती है लेकिन उसके लिए यह मेहनत करना नहीं छोड़ते. ऐसे लोग जीवन में संघर्ष करते है और उन पर जीत पा लेते है. इनमे काफी आत्मविश्वास होता है.

 

बात करें परिवार की तो ‘’A’’  नाम वाले लोग रिश्तो को काफी महत्व देते है. ऐसा नहीं है की यह बहुत ज्यादा रोमेंटिक होते है लेकिन रिश्तो के प्रति वफादार होते है. इन्हें परिवार में काफी सम्मान मिलता है.

 

जानिए B LETTER वाले लोगो की पर्सनालिटी – Alphabet ‘’B’’ personality in hindi

Leave a Reply