ये है एक से बढ़कर एक एप्प जिनका इस्तेमाल आप नहीं कर सकते

आज भारत में लगभग  सभी के हाथ में फ़ोन और इन्टरनेट है. ज्यादातर लोग एंड्राइड का इस्तेमाल कर रहे है और एंड्राइड एप्लीकेशन के बारे में जानने लगे है. लेकिन हम आपको ये बता दे की कई ऐसी एंड्राइड एप्लीकेशन है जो भारत में हम डाउनलोड नही कर सकते. इसके अपने कई कारण है हलाकि इनमे से कई एप्प को भारत में लांच करने की तैयारी चल रही है बस देखना ये है की ये एप्प भारत में कब आते है और भारतीय एंड्राइड यूजर इसका फायदा कब उठा पाते है.

तो आईये हम आपको बताते है वो कौन कौन सी सबसे बढ़िया एप्प है जिसे भारत में जरुर होना चाहिए…

list of android apps not available in india

 

Google earth

ये एप्प गूगल मैप की तरह ही काम करता है लेकिन इसका इंटरफ़ेस या use करने का तरीका गूगल मैप से काफी अलग है. अगर ये एप्प हमारे फ़ोन में है तो समझो की पूरा ग्लोब हमारे फ़ोन में आ गया है और साथ ही इस एप्प में हम काफी सारे देशो को 3D में भी देख सकते है हालाकिं गूगल अर्थ कंप्यूटर पर आपको आसानी से मिल जाएगा लेकिन इसकी एप्प भारत में अभी उपलब्ध नही है.

 

YouTube music  

ये app भी गूगल का ही है और यह एक मज़ेदार app है लेकिन अफ़सोस ये है की यह भी भारत में उपलब्ध नही है. इस app से आपका YouTube एक म्यूजिक प्लेयर बन जाता है और हम फ़ोन की स्क्रीन को ऑफ करके भी गाने सुन सकते है और अपनी प्लेलिस्ट भी बना सकते है जबकि ये फीचर YouTube के app पर उपलब्ध नही है.

 

Amazon app store  

यह बहुत ही बढ़िया app है जो इस समय गूगल के एप्प स्टोर को टक्कर दे सकती है लेकिन ये एप्प अभी भारतीय यूजर के लिए नही है जबकि इस app की खास बात है की इस पर काफी सारी एप्प ऐसी है जो गूगल पर पैसे देकर खरीदनी पढ़ती है या फिर गूगल एप्प स्टोर के मुकाबले काफी सस्ते में हमे यहाँ मिल जाती है.

 

Spotify

यह एक ऐसा app है जो दुनिया भर में फेमस है. बस इंडिया के लोगो को ही इसके बारे में नही पता. क्योंकि ये अभी भारत में उपलब्ध नही है. ये app लाइव सोंग स्ट्रीमिंग के लिए है जहा पर आपको दुनिया भर के सभी सिंगर के गाने एक ही जगह मिल जाते है. भारत में इसके बदले अभी आप गाना डॉट कॉम या सावन एप्प आप यूज़ कर सकते है..

ये सभी एप्लीकेशन भारत में चल सकती है लेकिन उसके लिए सेटिंग्स बदलनी पड़ेगी जिससे आपके फ़ोन की लोकेशन भारत नही बल्कि दुनिया का कोई दूसरा देश दिखानी होगी.

 

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करें. साथ ही हमारा फेसबुक पेज लाइक करना बिलकुल न भूलें. Keep reading keep vesting – the gazabbaat

 

ऐसे करें गूगल का सही इस्तेमाल how to search on google effectively

Leave a Reply